[ad_1]

Travel Guide For Thailand By Road: भारतीयों का सपना होता है एक इंटरनेशनल ट्रिप का. वे अपनी इंटरनेशनल ट्रिप को यादगार बनाने के लिए बहुत कुछ प्लान करते हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसा आइडिया देने वाले हैं, जिससे आपकी एक इंटरनेशनल ट्रिप तो बिल्कुल यादगार बन जाएगी. आप इस ट्रिप को बाई रोड ही पूरी कर सकते हैं. घबराइए मत हम आपको नेपाल नहीं भेज रहे हैं, हम थाईलैंड की बात कर रहे हैं. थाईलैंड भारतीयों के लिए पसंदीदा पर्यटन स्थल में से एक है. यहां खूब मौज-मस्ती की जा सकती है. आइए जानते हैं कि आप इस खूबसूरत जगह पर कैसे पहुंच सकते हैं…

हालांकि, थाईलैंड के लिए उड़ानें भी उपलब्ध हैं. लेकिन रोड ट्रिप से पहुंचने का एक अलग ही मजा है.  अगर आप भारत से थाईलैंड पहुंचना चाहते हैं तो आपको तीन देशों से होकर गुजरना होगा. आप अपनी यात्रा मोरेह, मणिपुर से शुरू कर सकते हैं. थाईलैंड पहुंचने के लिए मोरेह से म्यांमार के मांडले और ने प्यी ताव से थाईलैंड के मायसोट तक 1360 किमी की यात्रा करनी पड़ती है. इस तरह अंतरराष्ट्रीय यात्रा का अलग ही अनुभव लिया जा सकता है.

अवधि और लागत की जानकारी
थाईलैंड की इस सड़क यात्रा में लगने वाला समय आपके द्वारा लिए गए ब्रेक की गति और संख्या पर निर्भर करता है. अगर आप योजना के मुताबिक चलते हैं तो इसमें 12 से 15 दिन लगेंगे. दस्तावेजीकरण और परमिट शुल्क को छोड़कर, इस यात्रा का अनुमानित लागत 4.5 से 5 लाख के बीच हो सकता है.

आवश्यक दस्तावेज और परमिट
अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट: सीमा पार यात्रा के लिए अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट की आवश्यकता होती है. जिसे भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ शुल्क देकर प्राप्त किया जा सकता है.

कार्नेट शुल्क: म्यांमार से बाहर निकलने और पुनः प्रवेश करने के लिए आवश्यक है यह पास. जिसकी कीमत आपके वाहन की सुरक्षा जितनी ही होती है. कार्नेट पास एक वर्ष के लिए वैध होता है.

Tags: International Travellers, Lifestyle, Travel

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *