नई दिल्ली (Summer Fashion Trends 2024). बात कॉलेज स्टूडेंट्स की हो, ऑफिस प्रोफेशनल्स की, होममेकर्स की, सेलिब्रिटीज की या आम लोगों की, मौसम बदलते ही हर कोई अपने वॉर्डरोब को बदलने की तैयारी में जुट जाता है. इस साल हीट वेव का अलर्ट जारी किया जा चुका है. ऐसे में हर किसी को समर फैशन ट्रेंड 2024 को ध्यान में रखते हुए ही अपनी शॉपिंग करनी चाहिए या आप चाहें तो पुराने कपड़ों को भी नए फैशन ट्रेंड के हिसाब से मिक्स एंड मैच करके पहन सकते हैं.

लड़के हों या लड़कियां, अपने लुक को लेकर हर कोई सजग रहता है. गर्मियों की शुरुआत के साथ ही हमने फैशन एक्सपर्ट से बात करके आपके लिए नए ट्रेंड्स का पता लगा लिया है. SHIVAN & NARRESH के फाउंडर और हेड डिजाइनर शिवान भाटिया, फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर नरेश कुकरेजा व Pernia’s Pop Up Shop की संस्थापक और इंडियन- अमेरिकन स्टाइलिस्ट पर्निया कुरैशी से जानिए गर्मियों में कौन से रंग हिट रहेंगे और किन आउटफिट्स का बोलबाला रहेगा.

Summer Fashion Trends 2024: आम लोगों में छाएगा फैशन का जलवा
बीते कुछ सालों में फैशन के क्षेत्र में काफी बदलाव देखा गया है. पहले जो फैशन सिर्फ रैंप वॉक, फैशन शोज़ या फिल्मों में नजर आता था, अब वह कॉलेज, ऑफिस और कैजुअल पार्टी तक में अपनी जगह बना चुका है. अब लोग अपने आउटफिट में लेटेस्ट ट्रेंड और लग्जरी के साथ ही कंफर्ट का भी पूरा ख्याल रखते हैं. भारतीय परिवेश में अब भी चटकीले रंगों को महत्व दिया जाता है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि पेस्टल कलर्स भी अपनी धमक बना चुके हैं.

लेटेस्ट समर ट्रेंड– इस साल  Mary Jane फ्लैट्स, सफेद या हल्के रंगों वाली ईज़ी फिट जींस, कमर तक वाली टॉप, कंफर्टेबल ड्रेसेस, लग्जरी/ आरामदायक लोफर्स, टैंक टॉप के साथ ओवरसाइज्ड जैकेट और ब्लेजर ट्रेंड में रहेंगे.

Latest Fashion Trends: ट्रेंडी रंगों से मिलेगा सुकून
इस साल गर्मियों के सीजन में फैशन की दुनिया में म्यूटेड टोन वाले रंगों का जलवा बिखरेगा. मिट्टी की हरी-भरी छटाओं और नाजुक ब्लश रंगों से लेकर सुखदायक बेज कलर्स तक में, हर जगह एलीगेंस को प्रमुखता दी जाएगी. माना जा रहा है कि इस साल भी समर वेडिंग यानी गर्मियों में होने वाली शादियों में कुछ ही दूल्हा- दुल्हन तड़क-भड़क वाले रंगों में नजर आएंगे. अब हर चीज में सादगी की छाप रहेगी. इससे न सिर्फ आप हल्कापन महसूस करेंगे, बल्कि काफी सुकून भी मिलेगा.

ट्रेंड में रहेंगे ये रंग- पेस्टल, लैवेंडर, ऑफ व्हाइट, पीच

Fabrics in Trend: इन फैब्रिक से सजाएं वॉर्डरोब
इस साल फैब्रिक में सॉफ्ट शिफॉन और ऑर्गेन्जा टॉप पर रहेगा. इन फैब्रिक्स में गर्मी कम लगेगी और आप ब्रीजी वाइब महसूस कर सकेंगे. साथ ही सेंसुअलिटी भी बरकरार रहेगी. हाथ से की गई बुनाई वाले कपड़ों का भी स्टेटमेंट रहेगा. वहीं, पिछले कुछ सालों की तरह इस साल भी रेडी टु वियर कपड़ों का ट्रेंड देखा जाएगा. सिर्फ यही नहीं, लोग अपना फोकस ऐसे आउटफिट्स पर ज्यादा रखेंगे, जिनसे उन्हें ट्रांजिशन करने में आसानी हो- मान लीजिए कि आपको बीच से बार जाना हो या ऑफिस से पार्टी में.

ट्रेंड में रहेंगे ये फैब्रिक- कॉटन, शिफॉन, शीयर स्ट्रेच फैब्रिक, कॉटन निट (बुनाई वाला कॉटन), ऑर्गेन्जा

ये भी पढ़ें:
क्या आप भी लिपस्टिक को फ्रिज में रखती हैं? होंठों पर हमेशा रहेगी चमक, जानें स्टोरेज का बेस्ट तरीका

गर्मियों में त्वचा की देखभाल कैसे करें? महंगे फेशियल की नहीं पड़ेगी जरूरत, घर में आजमाएं ये Tips

Tags: Fashion, Summer, Trending



Source link