[ad_1]

शिखा श्रेया/रांची. अप्रैल के पहले हफ्ते की शुरुआत हो चुकी है. अभी से ही जबरदस्त गर्मी का एहसास होने लगा है. झारखंड का पारा तो 40 पार जा चुका है. ऐसे में साड़ी पहनने वाली महिलाओं को गर्मी में ज्यादा दिक्कत होती है. उन्हें ऐसे कपड़ों की तलाश होती है, जो शरीर को ठंडा रखें. ऐसे में आप आ रांची के मोराबादी मैदान में लगे दुबई एक्सपो में आ सकते हैं, जहां पर लेनिन फैब्रिक की खूबसूरत साड़ी के कलेक्शन मिलेंगे.

ये साड़ियां गर्मी को देखकर ही यहां लाई गई हैं. साड़ियों के इस कलेक्शन को यूपी के बनारस से लेकर आए श्याम बताते हैं कि खासकर गर्मियों में इन साड़ियों की डिमांड काफी बढ़ जाती है. हर दिन कम से कम 10 से 12 पीस साड़ी बिक रही है. महिलाओं के बीच इसका जबरदस्त क्रेज़ है. इसकी खासियत यह है कि गर्मी में आप इसे पहन के निकलेंगी तो शरीर का सारा पसीना यह साड़ी सोख लेगी.

गर्मी में मिलेगा कूलिंग इफेक्ट
श्याम बताते हैं ये साड़ी दरअसल कॉटन और लेनिन ब्लेंड है. जिस कारण से यह काफी हल्का है. आप इस साड़ी को एक अंगूठी से आर-पार कर सकते हैं. यही कारण है कि पहनने के बाद ये इतनी हल्की लगती है कि मानो आपने कुछ पहनना ही न हो. साथ ही, यह पसीने को पूरी तरह सोख लेती है, जिससे आप फ्रेश फील करेंगी.

साड़ी के साथ ब्लाउज भी
आगे बताया कि हमारे खुद के कारीगर हैं, जो इस साड़ी को बनाते हैं. एक साड़ी बनाने में एक दिन का वक्त लगता है और हर कलर में यह साड़ी मिल जाएगी. ग्रे से लेकर ब्लैक, गुलाबी, ब्लू, जमुनी, येलो, नारंगी, पिंक व पिच हर कलर में यहां उपलब्ध है. साथ ही, साड़ी के साथ ब्लाउज भी अटैच मिलेगा.

कितनी है कीमत
श्याम बताते हैं एक साड़ी की वजन की बात करें तो मात्र 100 ग्राम है. अब आप समझ सकते हैं कि ये कितनी हल्का होगी. वहीं, कीमत की बात करें तो एक साड़ी आपको आराम से एक हजार के रेंज में मिल जाएगी. साथ में कुछ डिस्काउंट भी जरूर मिलेगा. इसे धोना भी आसान है. सिर्फ थोड़ा सर्फ लेकर हाथ से आप इसे धो सकते हैं. यह सालों साल चलेगी और 3 साल की तो गारंटी है.

यहां मिलेगी साड़ी
अगर आप भी यह साड़ी लेना चाहती हैं तो रांची के मोराबादी मैदान में लगे ट्रेड फेयर एक्सपो में पहुंच जाएं, ये 15 अप्रैल तक चलने वाला है. इसका समय शाम 4 से लेकर रात के 10:00 बजे तक है.

Tags: Lifestyle, Local18, Ranchi news, Summer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *