[ad_1]

ईशा बिरोरिया/ ऋषिकेश.मीठा खाना किसे नहीं पसंद. वहीं रबड़ी जलेबी का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है. उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश जितना घूमने फिरने के लिए उतना ही खानपान के लिए भी मशहूर है. वैसे तो यहां कई सारे स्टॉल, दुकानें, रेस्टोरेंट और कैफे हैं लेकिन जिस स्टॉल के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, वहां आपको कुछ और नहीं बल्कि गर्मागर्म जलेबी वो भी जोधपुरी स्टाइल में बनी रबड़ी के साथ परोसी जाएगी. अगर आप ऋषिकेश घूमने आए हैं या फिर आने की सोच रहें हैं और मीठा खाने के शौकीन हैं, तो यहां की रबड़ी जलेबी का स्वाद जरूर लें. इस स्टॉल का नाम है राजस्थानी रबड़ी जलेबी है.

रबड़ी जलेबी के लिए मशहूर राजस्थानी रबड़ी जलेबी

लोकल 18 के साथ बातचीत में इस स्टॉल के मालिक राकेश राकेश ने बताया कि उनके स्टॉल का नाम राजस्थानी रबड़ी जलेबी है, जहां आपको गरमागरम जलेबी साथ ही जोधपुरी स्टाइल में बनी रबड़ी परोसी जाती है, जो आपको पूरे ऋषिकेश में केवल यहीं उपलब्ध होगी. यह स्टॉल AIIMS गेट नंबर 3 के पास ही वीरभद्रा रोड पर लगता है. यहां आपको गरमागरम जलेबी और रबड़ी तो मिलेगी ही, इसके साथ ही जोधपुरी स्टाइल में कचौड़ी, समोसा और मिर्ची वड़ा भी मिल जाएगा.

50 रुपये में रबड़ी जलेबी का स्वाद

राकेश ने कहा कि वह यहां पिछले एक साल से जोधपुरी स्टाइल में बनी रबड़ी जलेबी लोगों को खिलाते हैं, जिसका स्वाद ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. वह जलेबी गरमा-गरम स्टॉल पर ही बनाते हैं, वहीं रबड़ी घर से बनाकर लाते हैं. जिसके बाद गर्म जलेबी को ठंडी स्वादिष्ट रबड़ी के साथ लोगों को परोसते हैं जोकि उन्हें काफी पसंद आती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां आपको सुबह 11 बजे से रात के करीब 10 बजे तक रबड़ी जलेबी खाने को मिल जाएगी. बात करें मूल्य की तो एक प्लेट रबड़ी जलेबी की कीमत 50 रुपये है. वहीं अगर आप एक किलो जलेबी लेते हैं, तो आपको 200 रुपये देने होंगे.

ऋषिकेश के रहने वाले कृष्णा ने लोकल 18 से बातचीत में कहा कि वह अक्सर यहां रबड़ी जलेबी खाने आते हैं क्योंकि उन्हें यहां की रबड़ी जलेबी काफी पसंद है. वहीं यहीं के रहने वाले आर्यन रावत ने कहा कि वह लगभग रोज ही यहां की जलेबी रबड़ी खाते हैं, जिसका स्वाद लाजवाब है. साथ ही यहां मिलने वाली राजस्थानी चाय और कचौड़ी भी उन्हें काफी पसंद है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *