[ad_1]

कैलाश कुमार/बोकारो.पपड़ी चाट का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है. इसमें खास, दही, मीठा चटनी, तीखा चटनी, चटपटे छोला और क्रिस्पी सेव में डुबें चाट का आनंद ही कुछ और होता है. ऐसे में बोकारो के जैना मोड़ में स्थित मनपसंद चाट भंडार खास पापड़ी चाट के लिए फेमस है.यहां दूर दुर से लोग खास पापड़ी चाट खाने के लिए आते हैं.

स्टॉल के संचालक रोहित ने लोकल18 से कहा कि 10 साल पहले उनके पिताजी सुनील चौरसिया ने स्टॉल की शुरुआत की थी.अब वह 6 महीने से इस स्टॉल का संचालन कर रहे हैं. यहां ग्राहक मात्र 30 रुपये में स्वादिष्ट फुल प्लेट लाजवाब पापड़ी चाट का आनंद उठा सकते हैं. वहीं हाफ प्लेट पापड़ी चाट कि कीमत 20 रुपये होती है.

ऐसे बनता है करारी चाट
पापड़ी चाट बनाने की विधि को लेकर रोहित ने बताया कि सबसे पहले मैदा से करारे पापड़ी बनाई जाती है. फिर, मटर को गर्म पानी में उबालकर हल्दी और मसाले मिलाकर छोले तैयार किए‌ जाते है. उसके बाद सबसे पहले पापड़ी को तोड़कर प्लेट में रखा जाता है. उसके ऊपर गरमा गरम छोले दही, मीठी चटनी, हरी चटनी, इमली चटनी, और अमचूर के साथ इत्यादि मसाले डालकर ग्राहक को परोस दिया जाता है. उनके यहां रोजना 100 से लेकर 150 प्लेट पापड़ी चाट की खपत हो जाती है. वह अपनी स्टॉल का संचालन दोपहर 2:00 बजे से लेकर रात के 9:00 तक संचालित करते हैं .वहीं, भविष्य की योजनाओं को लेकर रोहित ने आगे बताया कि फिलहाल उन्होंने इस वर्ष 12वीं की परीक्षा दी है और भविष्य में उनका सपना खुद का रेस्टोरेंट शुरू करना है .

Tags: Bokaro news, Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *