[ad_1]

शिखा श्रेया/रांची. अगर वजन अधिक होना एक बीमारी है तो हद से ज्यादा पतला होना भी सेहत के लिए ठीक नहीं जाता. क्योंकि, इससे इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर होता है और बीमारियां जल्दी अटैक करती हैं. ऐसे में अगर आप भी दुबलेपन से परेशान हैं और आपका शरीर हड्डियों का ढांचा नजर आता है तो बस ब्रेकफास्ट में इस रेसिपी को शामिल कर लें.

इस स्पेशल स्मूदी को पीने से आपको एक हफ्ते में फर्क नजर आना शुरू हो जाएगा. रांची की डाइटिशियन नेहा (फूड एंड न्यूट्रिशन कोर्स मैनेजमेंट व 10 साल से अधिक का अनुभव) ने Local 18 को बताया कि दुबलापन भी अपने आप में एक बड़ी बीमारी है. ऐसे में अगर आप ब्रेकफास्ट में थोड़ा सा बदलाव कर लें तो आप एक हफ्ते में ही अच्छा फर्क देखेंगे. 10 दिन में 4 किलो तक वजन बढ़ा सकते हैं.

ब्रेकफास्ट में यह बेस्ट ऑप्शन
नेहा ने Local 18 को बताया कि ब्रेकफास्ट में आपको एक कप रिच फैट मिल्क लेना है. इसके अलावा दो केले, चार खजूर, चार काजू, दो अंजीर, एक चम्मच चिया सीड्स, एक एप्पल इन सभी को मिलाना है और मिक्सी में अच्छे से पीस लेना है. इसके बाद आपका स्मूदी बनकर तैयार हो गया. इसे 10 दिन तक लगातार ब्रेकफास्ट में ले सकते हैं. इससे न सिर्फ आपका पेट भरेगा, बल्कि वजन बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

रिच और हेल्दी है स्मूदी
नेहा ने Local 18 को बताया कि केले में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है. यही चीज खजूर और अंजीर में भी है. इसके अलावा इन सभी में रिच और हेल्दी फैट है, जो वजन बढ़ाने में मदद करता है. ये सारी सामग्री शरीर में अच्छे फैट को बढ़ाने का काम करती हैं. यह स्मूदी काफी रिच है. यही कारण है कि इसे पीकर आप आसानी से वजन बढ़ा सकते हैं.

Tags: Health benefit, Local18, Ranchi news, Weight gain

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *