अनंत कुमार/गुमला. वर्तमान समय में फास्ट फूड की दिवानगी लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. इन दिनों लोग बाहर का लजीज व जायकेदार खाना बहुत पसंद कर रहे हैं. उन्हीं चीजों में से एक जायकेदार व टेस्टी चाट है. चाट ऐसी चीज है, जो हर वर्ग के लोगों को काफी पसंद आती है. अगर आप टेस्टी चाट की तलाश में हैं तो फिर इंतजार कैसा.आए गुमला जिला मुख्यालय के लोहरदगा रोड के महेश्वरी भवन के सामने ,हीरो शोरूम के बगल में लगने वाले विक्रम फेमस चाट भंडार के ठेले पर. यहां आपको स्वाद से भरपूर समोसा चाट खाने के लिए मिलेगा.

स्वाद के कारण यहां की चाट पूरे जिले में फेमस है. 20 सालों से इस ठेले की बादशाहत कायम है. स्टॉल लगने के साथ ही यहां चाट खाने वाले लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिलती है. यहां चाट के अलावा फुचका भी मिलती है. जिसे लोग खूब पसंद करते हैं और यहां लोग बड़े चटकारे लेकर खाने पहुंचते हैं.

10 रुपये में समोसा चाट
स्टॉल के संचालक विष्णु साहु ने कहा कि 20 सालों से चाट, फुचका बेच रहा हूं. शुरुआत में मात्र 2 रुपये में टिकिया चाट व 3 रुपए में समोसा चाट परोसता था. वर्तमान में 10 रुपए में समोसा चाट बेच रहा हूं. समोसा चाट की डिमांड अधिक होने के कारण टिकिया चाट बेचना बंद कर दिया हूं. वर्तमान में केवल समोसा चाट बेच रहा हूं.हमारे यहां चाट छोला,जीरा,धनिया,गोलकी,मिर्च,काला नमक, धनिया पत्ता इत्यादि मिला कर तैयार करता हूं. फिर, खुद से तैयार खट्टा, मीठा स्पेशल चटनी, इमली पानी, दही, प्याज, पापड़ी इत्यादि ऊपर से डालकर लोगों को सखुआ के दोने में परोसता हूं. इसके साथ ही फुचका 10 रुपए में 5 पीस देता हूं.टेस्ट से कोई समझौता नहीं करता हूं.इसलिए आज भी हमारे यहां कई सालों के पुराने ग्राहक भी आते हैं.

20 सालों से लगा रहे है चाट के ठेला
दुकान दोपहर के 1 बजे से लेकर शाम के 7:30 बजे तक लगाता हूं. दुकान बंद करने तक लगभग सारा आइटम बिक जाता है.साथ ही शादी विवाह, जन्मदिन, सालगिराह,रिंग सेरेमनी इत्यादि अन्य अवसरों पर ऑर्डर भी लेता हूं.वहीं, दुकान पर खाने आए ग्राहक राहुल ने कहा कि मुझे यहां का चाट, फुचका बहुत ही अच्छा लगता है. जिस कारण नियमित रूप से हम लोग यहां खाने आते हैं. यहां साफ सफाई का भी पूरा ख्याल रखा जाता है व शुद्ध सखुआ के दोना में परोसा जाता है.

Tags: Food 18, Gumla news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *