रिपोर्ट शक्ति सिंह/ कोटा : फरवरी के महीने को प्यार के महीने की संज्ञा दी जाती है. इस माह में 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वेलेंटाइन वीक होता है. जब एक लड़का या लड़की एक दूसरे को पसंद करते हैं प्रपोज करते हैं और उन्हें गिफ्ट वगैरा भी देते हैं. तो ऐसी क्या वो बातें हैं जो कि लड़कों को ध्यान रखना चाहिए. ऐसी वो कौन सी चीजें हैं जिसे देखकर लड़की लड़के को पसंद करती है. यह सब जानने के लिए हमने कुछ लड़कियों से बातचीत की.

पहली मुलाकात में क्या सोचती है लड़कियां
प्रतीक्षा बोलीं कोई भी लड़की पहली मुलाकात में किसी लड़के से प्यार के गिरफ्त में नहीं होती. पहली मुलाकात में लड़कियां लड़कों में कई सारी चीजें देखती हैं. जो पैसे और लाइफस्टाइल से अलग होती है. इसीलिए कहा जाता है कि किसी के साथ पहली मुलाकात में जो प्रभाव पड़ता है वह आखिरी मुलाकात तक रहता है. लड़कियां लड़कों के अंदर एक आत्मविश्वास का स्तर भी देखती हैं. उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने ब्रांडेड जूते पहने हैं या ब्रांडेड कपड़े, वह देखती हैं लड़के में कॉन्फिडेंस है. आप चाहे कितने भी फन लविंग हो लेकिन अगर आपके भीतर आत्मविश्वास की कमी है तो समझिए लड़कियां आपको रिजेक्ट कर सकती है.

बिना कोचिंग के सेल्फ स्टडी के दम पर दूसरे प्रयास में चंद्रप्रकाश बने IAS, हिमाचल में होगी पहली तैनाती

क्या चाहती है लड़कियां
विनीता ने कहा कि लड़कियां चाहती है कि लड़के का दिल बड़ा हो और वह कई सारी चीज एक्सेप्ट करने के काबिल हो. क्योंकि आज के इस दौर में लड़कियां भी आगे बढ़ रही है. लड़कियों की ग्रोथ कई लड़कों को अच्छी नहीं लगती चाहे उनका जॉब फील्ड हो या फिर फ्रेंड से मिलना जुलना. ऐसी कई चीजे हैं जो कि कई लड़कों को अच्छा नहीं लगती. लड़का ऐसा होना चाहिए जो लड़की को समझे.कई सारी चीजों में उसे ग्रोथ दिलवाएं. उसे हर बात पर रोके टोके नहीं.

वही मुस्कान ने कहा कि लड़कियां यह भी देखती है कि लड़के की फैमिली अच्छी होनी चाहिए. साथ ही लड़का लड़की की रिस्पेक्ट करें अगर वह कहीं डिसीजन लेती है तो उसके डिसीजन की भी रिस्पेक्ट करें. उसको अंडरस्टैंड करें उसको अटेंशन दे अगर कभी प्रॉब्लम होती है तो उसे सपोर्ट करें. यही चीज हैं जो की लड़कियां लड़कों को पसंद करने से पहले चाहती है. कि उसका पार्टनर इस तरह का हो.



Source link

4 thoughts on “वो कौन सी चीज है जिसे अपने ब्वायफ्रेंड में देखना पसंद करती हैं लड़कियां? कैसे होती हैं इंप्रेस!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *