हाइलाइट्स

अपने पार्टनर को यह वादा करें कि आप उनकी हर खुशियों को पूरा करने का प्रयास करेंगे.
आप वादा करें कि आप जिसे प्‍यार करते हैं, उसे कभी भी बदलने का प्रयास नहीं करेंगे.

Promise Day 2024: वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है और लव बर्ड हर दिन अपने रिश्‍ते को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है और इस दिन कपल्‍स एक-दूसरे के प्रति लॉयल रहने और हर हालात में साथ निभाने का प्रॉमिस करते हैं. अगर आप भी किसी के साथ प्‍यार भरे रिश्‍ते में हैं तो इस खास दिन पर उन्‍हें 5 वादे कर अपने रिश्‍ते को जन्‍मो का बना सकते हैं. आइए जानते हैं उन वादों के बारे में.

प्रॉमिस डे पर करें पार्टनर से ये वादे (Make these promise on promise day)

पहला वादा
रिश्‍ते में जब कपल्‍स एक-दूसरे पर अधिकार दिखाते हैं और एक-दूसरे की जिम्‍मेदारी को निभाना अपना कर्तव्‍य समझते हैं तो यहां से रिलेशनशिप दूसरे लेबल पर जाने लगता है. अपने पार्टनर को यह वादा करें कि आप उनकी हर खुशियों को पूरा करने की जिम्‍मेदारी निभाएंगे और जहां तक हो उन्‍हें खुश रखने की कोशिश करेंगे.

दूसरा वादा
आप वादा करें कि आप जिसे प्‍यार करते है उसे कभी भी बदलने का प्रयास नहीं करेंगे. आप उन्‍हें वैसा ही पसंद करेंगे जैसा वह है. अक्‍सर कुछ लोग अपने पार्टनर को बदलने की कोशिश करने लगते हैं और उनकी हर पसंद-नापसंद चीजों को अपने अनुसार बनाने की कोशिश करते हैं.

इसे भी पढ़ें: Valentine Week 2024: रोज डे से लेकर वीक डे, 7 दिनों के लिए ये रहेंगे बेस्‍ट गिफ्ट आइडियाज, 500 रुपये में बन जाएगी बात

तीसरा वाला
आप वादा करें कि किसी भी हालात में आप उसका साथ देंगे. आप हमेशा टीम की तरह रहेंगे. आप उन्‍हें कभी अकेलापन महसूस होने नहीं देंगे और पार्टनर के लिए आपके पास हमेशा समय रहेगा.

चौथा वादा
आप यह वादा करें कि उन्‍हें अपने भविष्‍य का निर्णय लेने की हमेशा आजादी देंगे और अपने फैसले खुद लेने का भी हौसला देंगे. अगर आपका पार्टनर लाइफ में कुछ अचीव करना चाहता है तो आप उसे पूरा करने में उसकी मदद करेंगे.

इसे भी पढ़ें:Valentine Day 2024 Memes: खूब शेयर हो रहे वैलेंटाइन डे के 5 मीम्स, इन फनी तस्वीरों में देखें सिंगल होने का दर्द

पांचवां वादा
वह आपके लिए हमेशा पहली प्रायॉरिटी रहेंगे. यही नहीं, आप अपने पार्टनर को यह वादा करें कि चाहे कुछ भी हो जाए, आप उनके साथ पूरी ट्रांसपेरेंसी के साथ जीवन जिएंगे. किसी भी हालात में उन पर ना तो शक करेंगे और ना ही उन्‍हें शक करने का मौका देंगे.

Tags: Lifestyle, Promise Day, Relationship, Valentine week



Source link

3 thoughts on “प्‍यार की डोर को बनाएं अटूट, प्रॉमिस डे पर करें साथी से 5 वादा, जन्‍मो जन्‍म तक चलेगा रिश्‍ता – News18 हिंदी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *