How To Make Diya Stand: अक्सर हम अपने घर को सजाने के लिए मार्केट से महंगा-महंगा सामान लेकर आते हैं. अगर हम इसे घर में पड़े खराब सामान से ही सजाएं तो पैसों की बचत होगी और हमारा पर्यावरण भी साफ-सुथरा रहेगा. सोशल मीडिया पर कई टिप्स एंड ट्रिक्स वायरल होती हैं, जिनमें खराब बॉटल, कार्डबोर्ड, पेपर, रस्सी से कई सजावट की चीजों को बनाते हुए दिखाया जाता है. इसी तरह से आज हम आपको एक ऐसी ही सजावट की चीज बनाने के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में आपने कभी भी सोचा नहीं होगा.

आज हम आपको खराब प्लास्टिक की बॉटल से दीया स्टैंड बनाना सिखाएंगे. क्या आपने कभी सोचा था कि घर की पड़ी खराब बोतलों का इस्तेमाल हम दीया स्टैंड बनाने के लिए कर सकते हैं. यूट्यूब चैनल आर्टकला पर एक वीडियो शेयर की गई है, जिसमें दिखाया गया है कि खराब प्लास्टिक बोतल को हम घर की सजावट के लिए उपयोग कर सकते हैं, यह दिखने में कतई नहीं लगेगा कि आपने इसे एक बोतल से बनाया है.

दीया स्टैंड बनाने के लिए किस चीज की पड़ेगी जरूरत
-कार्डबोर्ड
-प्लास्टिक बॉटल
-कैंची, कटर
-हॉट ग्लू गन
-स्पार्कल शीट
-कुंदन
-मोती
-दीया
-पेंट कलर
-सिल्लवर लेस

अब कैसे बनाएं दीया स्टैंड
सबसे पहले कार्डबोर्ड को फूलों का आकार देकर काट लें, इसके कम से कम 4-5 शेप अपने पास रखें. फिर स्पार्कल शीट कार्डबोर्ड पर चिपका दें. इसे आप अपने तरह से भी सजा सकती हैं. दीया को भी कलर कर मोतियों से सजा दें. बोतल को गोल आकार में काट लें, ताकि 3-4 स्टैंड बन सकें. इसके बाद उन्हें सिल्वर लेस से ढक दें. अब इन्हीं से आपका स्टैंड रेडी हो जाएगा. इसके बाद दिया लगा के घर को रौशन कर लें. यह स्टैंड आप अपने मंदिर के पास भी रख सकती हैं.

बाकि आर्टकला की वीडियो में जैसा दिखाया गया है, वैसे स्टेप को फॉलो करते हुए आप एक खूबसूरत दीया स्टैंड रेडी कर सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Trending



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *