[ad_1]

Tips and tricks To Reuse Old Brush: हम अपने घर को सजाने के लिए क्या-क्या नहीं करते. घर में पड़ी खराब चीजों को भी फेंकने से पहले एक बार सोच लेते हैं कि इसका और क्या उपयोग हो सकता है. लेकिन आज हम आपको टूथब्रश से एक ऐसी चीज को बनाना सिखाएंगे जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा.

अक्सर हम घर में पड़े खराब टूथब्रश को फेंक देते हैं या उसे खिड़कियों को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन ब्रश से आप कई कमाल की चीजों को बना सकते हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो उप्लब्ध हैं, जिसकी मदद से आप घर में पड़ी खराब ब्रशों को अलग तरह से घर में डिजाइन कर सकते हैं. यह दिखने में बिल्कुल भी नहीं लगेगा की आपने खराब ब्रशों का इस्तेमाल करके कोई सजावट की चीज बनाई है.

यूट्यूब चैनल आर्टकला की एक वीडियो में शेयर किया गया है कि कैसे आप खराब ब्रशों को वॉल हैंगिग डेकोरेटिव स्टफ में बदल सकते हैं. सबसे पहले 4-5 ब्रशों को लेकर उनके ब्रिस्टल को हटा दें. पूरा ब्रिस्टल हट जाए तो उसे धागे से लपेट दें और हॉट ग्लू की मदद से चिपका लें. इसके बाद आप चारों ब्रशों के एंड पर पेपर कप या प्लास्टिक कप को चिपका दें. हैंगिंग के लिए आप कोई भी धागा चिपका कर उसे दिवार पर टांग दें.

वीडियो को 90 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा देखा गया है. लोगों ने कमेंट में इस हैक की खूब तारीफ की है. वीडियो का मैसेज भी शानदार है. चैनल ने अपने डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि कचरे से कोई भी चीज बनाना पर्यावरण में योगदान करने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका है. आप न्यूज पेपर, डोरियां, धागे, बटन, बल्ब और प्लास्टिक की बोतलें या कोई भी पुराना फर्नीचर जिसे आप आसानी से नया रूप दे सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Viral news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *