अमित कुमार/समस्तीपुर. ठंड के महीने में अक्सर लोग चटपटे खाने का आनंद उठाते हैं. चटपटे खाने के शौकीन लोगों के लिए समस्तीपुर शहर के बहादुरपुर पेट्रोल पंप के नजदीक मोमोज की दुकान सजती है. वैशाली जिला के रहने वाले दुकानदार विनोद कुमार बताते हैं कि हमारे यहां ग्राहक और मौसम के अनुरूप मोमोज का स्वाद मिलता है. हमारे यहां मात्र 5 घंटे ही दुकान लगाई जाती है. 5 घंटे में ही 500 से अधिक ग्राहक इसको चट जाते हैं. हमारी दुकान पर बच्चे युवा-युवतियों और महिलाओं की संख्या प्रतिदिन काफी अधिक रहती है. अन्य दिनों की भांति छुट्टी के दिनों में तो ग्राहकों की संख्या डेढ़ गुना अधिक होती है.

दुकानदार विनोद कुमार बताते हैं कि इस अवधि में पार्सल की भी व्यवस्था है. जिस कारण उक्त दुकान में आधे दर्जन से अधिक लोगों को रोजगार मिला हुआ है. ग्राहकों के अनुसार सूखा और रसदार मोमोज बनाया जाता है. ग्राहक रवि बताते हैं कि यहां बनने वाले मोमोज का स्वाद इतना लाजवाब रहता है कि मुझे जब भी खाने का इच्छा हो तो इन्हीं के दुकान पर पहुंच जाते हैं. दुकान खुलने का समय 4:00 बजे से 9:00 तक है.

यह भी पढ़ें- 7 फरवरी को प्रदोष व्रत, बन रहा वज्र योग, शिवलिंग पर ये चीजें करें अर्पित होगा लाभ, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

वेज और नॉनवेज की है वैरायटी
दुकानदार विनोद ने बताया कि हमारे यहां वेज और नॉन वेज मोमोज बनाए जाते हैं. जो कि ग्राहकों की चॉइस के अनुसार परोसे जाते हैं. तीन अलग-अलग वैरायटी में मोमोज हमारे यहां मिलते हैं. चटनी के साथ मोमोज परोसा जाते हैं. ग्राहक हमारे यहां खाते भी हैं और घर के लिए भी पैक करवा कर ले जाते हैं. वेज नॉनवेज दोनों मोमोज उपलब्ध है. वेज खाने वाले ग्राहकों की संख्या अधिक होती है. साल 2015 से लगातार इसी स्थान पर वह दुकान लगाते हैं. वहीं, कीमत की बात करें तो ₹50 में वेज और नॉनवेज ₹60 प्रति प्लेट बताया गया है.

Tags: Bihar News, Food, Local18, Samastipur news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *