सत्यम कुमार/भागलपुर. यूं तो भागलपुर का तसर सिल्क आम महिलाओं की पहली पसंद है ही, लेकिन इसके साथ ही कई बॉलीवुड सितारों को भी यह काफी भाता है. यहां की सिल्क कई सितारों की पसंद है. आपको बता दें कि भागलपुर का तसर सिल्क ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ, करीना कपूर सहित कई हस्ती पहन चुकी है. हेमा मालिनी ने भी भागलपुरी सिल्क पहना है. वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी आज अंतरिम बजट के दौरान तसर सिल्क की ही साड़ी पहनी थी. इसके बाद इसकी चर्चा पूरे देश में काफी है.

बुनकर हेमंत कुमार से बात करने पर पता चला कि यहां पर मूंगा, कोटा, तसर, घिच्चा समेत कई तरह के सिल्क तैयार होते हैं, लेकिन अक्सर सेलिब्रिटीज की भी पहली पसंद तसर सिल्क ही होती है. वहीं, उन्होंने बताया कि स्त्री की भी पहली पसंद तसर सिल्क ही होती है. इसके पीछे की वजह है कि यह साड़ी काफी खूबसूरत होती है. अब तसर सिल्क पर कई तरह के प्रिंट भी होने लगे हैं. उन्होंने बताया कि मधुबनी प्रिंट, मंजूषा प्रिंट समेत कई तरह के डिजाइन में इस साड़ियों को तैयार किया जाता है. अभी इसमें मधुबनी प्रिंट की साड़ियों के डिमांड अधिक होती है.

यह भी पढ़ें- इस कपड़े की साड़ी पहनकर वित्त मंत्री ने पेश किया अंतरिम बजट, महिलाओं की है पहली पसंद, ऐसे होती है तैयार

हेमा, करीना हैं इसकी खूबसूरती की कायल
हेमंत कुमार ने बताया कि खासकर अगर हाथ से इस साड़ी पर मधुबनी प्रिंट को उतारा जाता है तो उसकी खूबसूरती और देखते बनती है. अक्सर महिलाएं हाथ से प्रिंट की हुई साड़ी पसंद करती है. करीना कपूर 69वीं फिल्मफेयर अवार्ड में सिल्क साड़ी में नजर आई थी. हेमा मालिनी ने द सोसाइटी अचीवर्स अवार्ड में सिल्क साड़ी में नजर आई थी. इसके साथ ही कई अभिनेत्री हैं जो सिल्क साड़ी में नजर आई है. हाल ही में टीवी सीरियल की एक्ट्रेस सुष्मिता सहेली ने भी यहां की सिल्क साड़ियां कई टीवी कलाकारों को गिफ्ट की है. आपको बता दें कि भागलपुर कोई भी हस्ती अगर पहुंचती है तो सिल्क की साड़ियां खरीदने जरूर जाते हैं. साउथ इंडिया में भी इस सिल्क की डिमांड काफी होती है.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Lifestyle, Local18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *