ऋतु राज/मुजफ्फरपुर. बिहार में लोकल फूड के अलावे कई राज्यों का फेमस डिश भी मिलता है. इसमें एक बिरयानी भी है. अब यह बिहार में सभी जगह आसानी से मिल जाती है. पर कुछ जगह की बिरयानी का स्वाद काफी लाजवाब रहता है. शहर के गोबरसही चौक स्थित रॉयल कोलकाता बिरयानी हाउस नाम की एक दुकान है. यहां कोलकाता का फेमस चिकन और मटन के साथ एग और आलू बिरयानी भी मिलती है. यह दुकान पांच साल से चल रही है. सुबह 9 से रात के 9 बजे तक यह दुकान चलती है. सबसे ज्यादा लोग यहां मटन बिरयानी और चिकन बिरयानी को पसंद करते है. नेशनल हाईवे के किनारे इस बिरयानी का गजब ही क्रेज है.

बंगाल के स्पेशल मसाले से बनती है बिरयानी
दुकान के संचालक मो.मुस्ताज बताते हैं कि इस चौक पर सबसे पहले मैंने ही बिरयानी की दुकान खोली थी. इनका दावा है की जो स्वाद और क्वालिटी यह लोगों को देते हैं, वह यहां किसी से संभव नहीं है. कोलकाता के स्पेशल मसाले का इस्तेमाल करते हैं.

एक दिन में यहां 50 से 54 किलो तक बिरयानी यहां बिक जाती है. मेरे यहां के कारीगर भी बंगाल के हैं जो काफी टेस्टी बिरयानी बनाते हैं. इन्होंने ये भी बताया की यहां बिरयानी बनते ही खत्म हो जाती है. छोटे सी दुकान से मैंने इतना बड़ा सफर तय किया है. यह लोगों का प्यार है और ऊपर वाले के मेहरबानी है.

EXCLUSIVE VIDEO: सनी देओल ने पसंद किया भांजी का वेडिंग डेस्टिनेशन, चाह कर भी नहीं देख पाएंगे दुल्हन का चेहरा

जानिए बिरयानी का क्या है रेट
संचालक मो.मुस्ताज बताते हैं कि यहां बिरयानी का रेट कुछ इस प्रकार है. मटन बिरयानी फूल 170 और हाफ 120, चिकन बिरयानी फूल 120 रुपया प्लेट और हाफ 100 रुपया. एग बिरयानी 60 और आलू बिरयानी 50 रुपया में आपको खाने को मिलेगी. इसके अलावे राइस, मटन चप, चिकन चप, रायता का भी स्वाद ले सकते है.

Tags: Bihar News, Biryani, Food 18, Local18, Muzaffarpur news



Source link

One thought on “Not Moradabadi or Hyderabadi Biryani is famous here in Bihar special spices and artisans prepare it – News18 हिंदी”
  1. Simply desire to say your article is as surprising The clearness in your post is simply excellent and i could assume you are an expert on this subject Fine with your permission let me to grab your feed to keep up to date with forthcoming post Thanks a million and please carry on the gratifying work

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *