अमित कुमार/समातीपुर. फास्ट फूड में बर्गर का अलग ही क्रेज है. अगर यह बिहारी स्टाइल में मिले तो इसका मजा दोगुना हो जाता है. समस्तीपुर में पटोरी दिल्ली वाले भईया का ठेला लगता है. यहां का बना बर्गर काफी टेस्टी होता है. दुकानदार राजकुमार बताते हैं कि मैं दिल्ली का रहने वाला था. वहीं पर बर्गर बेचता था. मेरी शादी बिहार में हो गई, इसके बाद यही दुकान लगाता हूं. 6 खास मसाले से बर्गर बनाता हूं. यहां रोजाना 600 पीस बर्गर की बिक्री हो जाती है.

दुकानदार राजकुमार बताते हैं कि मसालों की बात करें तो बर्गर को स्पेशल बनाने के लिए आधा दर्जन से अधिक मसाले का प्रयोग करते हैं. तैयार बर्गर में सलाद के रूप में खीरा, टमाटर, बांदा गोभी,अदरक, चुकंदर आदि का प्रयोग करते हैं. साथ ही साथ कई अलग-अलग तरह का सॉस भी देते है. इसकी कीमत की बात करें तो ₹20 से ₹25 प्रति पीस के हिसाब से बर्गर ग्राहकों को खिलाया जाता है. दोपहर के बाद से दुकान लगती है जो देर शाम 8:00 बजे तक ग्राहकों का आने-जाने का सिलसिला जारी रहता है. उन्होंने कहा कि पिछले 1 वर्षों से बिहार के समस्तीपुर जिला के पटोरी के सिनेमा चौक पर बर्गर का दुकान लग रहा हूं.

यहां दुकान लगाने की दिलचस्प है कहानी
दुकानदार राजकुमार बताते हैं कि मैं दिल्ली के रहने वाला हूं. दिल्ली में ही बर्गर की दुकान चला रहा था, जब मेरी शादी बिहार में हुई, उसके बाद बिहार में ही दिल्ली जैसा बर्गर खिलाने का सोच लिया. फिर यही दुकान खोली. सिनेमा चौक के समीप ठेला लगाकर लोगों को टेस्टी बर्गर खिलाते हैं. वह बताते हैं कि प्रतिदिन 600 से अधिक पीस बर्गर आसानी से बिक जाता है.

Tags: Food, Food 18, Street Food



Source link

One thought on “Delhi Bhaiya burger is very famous in Samstipur Bihar 6 spices make it special – News18 हिंदी”
  1. Wow superb blog layout How long have you been blogging for you make blogging look easy The overall look of your site is magnificent as well as the content

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *