आकांक्षा दीक्षित/ दिल्लीः शाम की चाय के साथ एक समोसा मिल जाए, तो दिन ही बन जाता है. वैसे दिल्लीवासी खाने के इतने शौकीन होते हैं कि हर खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. पूरे दिल्ली में आपको तरह तरह के समोसे खाने को मिलेंगे. कहीं मैकरोनी समोसा तो कहीं चॉकलेट समोसा, लेकिन आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आपको सबसे हटकर आयुर्वेदिक समोसा खाने को मिलेगा. जी हां…आपने सही सुना, तो चलिए आपको बताते हैं कि आप दिल्ली में कहां से ये आयुर्वेदिक समोसा खा सकते हैं और इस समोसे को आयुर्वेदिक समोसा क्यों कहा जाता है?

दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में आयुर्वेदिक समोसे वाले नाम से एक दुकान काफी चर्चाओं में रहती है. इस दुकान का चर्चा में रहने का विषय इनका आयुर्वेदिक समोसा है, जोकि आपको पूरी दिल्ली में कहीं भी खाने को नहीं मिलेगा. इस दुकान के संचालक सौरव जोकि बिहार से हैं, उन्होने बताया कि इनकी दुकान 2014 से चला रहे हैं. अपने समोसे में दो तरह की जड़ी बूटी का इस्तेमाल करते हैं, जोकि जटामांसी और लॉग भास्कर है. जिसकी वजह से इनके समोसे को आयुर्वेदिक समोसा कहा जाता है.

समोसे की कीमत
उन्होंने बताया कि इन जड़ी बूटी के मसाले को समोसे में डालने पर लोगों को पेट में कोई तकलीफ नहीं होगी और लोग आसानी से इस समोसे को डाइजेस्ट भी कर पाएंगे. वहीं उन्होंने समोसे की कीमत की बारे में बताया एक समोसा की कीमत 12 रुपये है. इसके अलावा इस दुकान पर आपको बिहार की फेमस मिठाई लौंग लता भी मिल जाएगी, जिसकी कीमत मात्र 20 रुपये हैं.यह दुकान सुबह 6 बजे से लेकर रात 11 बजे तक खुली रहती है, इसका नजदीकी मेट्रो स्टेशन लक्ष्मी नगर है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *