रिया पांडे/दिल्लीः भारतवासी चावल दाल के साथ अचार जरूर खाते हैं, वहीं आप सबने आम, नींबू, गोभी, गाजर के अचार तो लगभग सभी ने खाया होगा. लेकिन क्या आपने कभी चिकन, मटन, प्रॉन का अचार खाया है? जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. नॉन-वेज खाने वालों के लिए भी शायद यह नई बात होगी. तो वेज वालों को तो भूल ही जाइए. अब सवाल होगा कि ये अचार कहां मिलेंगे और कौन बनाता है इन्हें? तो चलिए इन सभी बातों की जानकारी आपको इस आर्टिकल के जरिए देते हैं.

यह दुकान दिल्ली के हुमायूंपुर विलेज में स्थित ASHA TANGKHUL STORE के नाम से लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय है. इस दुकान की संचालक आशा ने बताया कि वह मणिपुर से आकर 2011 से यह दुकान चला रही है. वहीं उन्होंने आगे बताया कि इनकी दुकान नॉन वेज अचार के लिए काफी फेमस है और वह 13 सालों से अचार बनाने का काम कर रही है.

अचार की जानें वैरायटी
इस दुकान पर दुकान पर चिकन का अचार, मटन, फिश, बफ और प्रॉन (सुअर) इन सभी का अचार मिल जाएगा. जिसकी कीमत ₹100 से शुरू है. इन अचार को आप एक महीना तक रख कर खा सकते हैं. वहीं यह अचार लोगों को ऑनलाइन भी अचार की डिलीवरी कर देती है. उसके लिए आपको नीचे दिए गए नंबर पर 9654202594, 7838864242 संपर्क करके आर्डर देना होगा. यह दुकान सुबह 9:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक खुली रहती है. इसका नजदीकी मेट्रो स्टेशन ग्रीन पार्क है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18



Source link

One thought on “best pickles in delhi-chicken – News18 हिंदी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *