हाइलाइट्स

आईशैडो की मदद से आप काजल को फिक्‍स कर सकते हैं.
टीजोन एरिया के ऑयल को समय समय पर क्‍लीन करते रहें.

Tricks to prevent kajal from smudging: काजल आंखों की खूबसूरती को बढ़ा देता है. यह आपके चेहरे को एक फ्रेश और नेचुरल लुक देता है. अधिकतर महिलाएं रोजाना ही काजल लगाती हैं. लेकिन कई महिलाएं इसे लगाने से इस लिए बचती हैं क्‍योंकि उनके चेहरे पर यह फैल जाता है और उन्‍हें समझ नहीं आता कि काजल को फैलने से किस तरह रोका जाए. अगर आप भी इस तरह की समस्‍या से जूझती हैं तो यहां हम कुछ मेकअप टिप्‍स लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप घंटों आपके मेकअप को स्‍मज फ्री रख सकती हैं. ये काफी आसान और असरदार तरीके हैं.

अप्‍लाई से पहले करें ये काम- अगर आपके चेहरे पर क्रीम आदि लगी है तो सबसे पहले आंखों और आई लीड के आसपास किसी टीश्‍यू से इसे क्‍लीन कर दें. इस तरह चिकनाई नहीं रहेगी और काजल आसानी से अप्‍लाई भी हो सकेगा और फैलने से भी बचा रहेगा.

करें आईशैडो का प्रयोग- काजल को फैलने से बचाने के लिए आप पहले काजल अप्‍लाई कर लें और इसके बाद आंखों की लिड एरिया पर स्किन से मैच करती आई शैडो को अप्‍लाई कर लें. यह ट्रिक काफी काम का है.

फेस पाउडर की मदद- काजल अगर फैल जाता है तो हर 3 से 4 घंटे के गैप के बाद आंख और चेहरे पर फेस पाउडर अप्‍लाई कर लिया करें.ऐसा करने से ये काजल को नीचे फैलने से रोकेगा.

ये भी पढ़ें: गंजे होने से बाल घने और काले निकलते हैं? जानें क्या है हकीकत, सच सोच से बिल्कुल अलग

इन बातों का रखें ख्‍याल

– अगर आपके आंखों में बार बार पानी आता है या काजल फेलता है तो आप साथ में हमेशा कुछ ईयर बड्स रखें. अगर यह फैले तो हाथ की जगह कॉटन बड से इसे क्‍लीन कर सेट कर लें.

-जब भी आप काजल खरीदें तो बेहतर होगा कि आप स्‍मजफ्री काजल का ही इस्‍तेमाल करें. यह आपके आंखों से बाहर नहीं नहीं आएगा और फैलने से बचा रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks



Source link

55 thoughts on “आंखों में फैल जाता है काजल, स्‍मज फ्री बनाने का जान लें 3 तरीके, रात तक मेकअप नहीं होगा खराब”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *