रिया पांडे/दिल्लीः अगर आपने किसी के प्यार में धोखा खाया है और आपका मन बहुत उदास है, तो आप बिहार की सबसे मशहूर लिट्टी और चोखा का स्वाद चखकर आप सारे गम भूल जाएंगे. ऐसा हम नहीं बल्कि साउथ दिल्ली के एक मशहूर रेस्टोरेंट के संचालक दावा कर रहे हैं. इसके अलावा यहां बिहार की कई और मशहूर डिश भी उपलब्ध हैं. इस अनोखे रेस्टोरेंट में खाने के लिए कपल्स से ज्यादा सिंगल युवाओं की काफी भीड़ होती है.

यह रेस्टोरेंट दिल्ली हाट के अंदर बिहार की रसोई के नाम से काफी मशहूर है. इस रेस्टोरेंट पर सभी बिहारी व्यंजन खाने को मिल जाएंगे. बिहार की रसोई के मैनेजर नकुल कुमार चौहान ने बताया कि यह रेस्टोरेंट बिहार सरकार द्वारा खुलवाया गया है. जबकि 2014 से बिहार का स्वाद दिल्लीवासियों को चखा रहा है. इस रेस्टोरेंट में लोगों को बिहार की सबसे मशहूर लिट्टी चोखा, मकुनी चोखा, दाल पीठी, मोतिहारी थाली, चंपारण चिकन और पटना की चाट जैसी विभिन्न डिशेज मिलती हैं. नॉर्मल लिट्टी चोखा की कीमत 170 रुपये प्लेट है. आप इसे ऑनलाइन स्विग्गी और जोमैटो के माध्यम से भी ऑर्डर कर सकते हैं.

प्यार में धोखा, तो लिट्टी चोखा
मैनेजर नकुल ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को टैगलाइन (प्यार में धोखा, तो ट्राई करें लिट्टी चोखा) के साथ पहचान दी है. जब किसी प्रेमी जोड़े को धोखा मिलता है, तो वह उदास रहता है, लेकिन जब वह यहां आकर लिट्टी चोखा खाता है, तो उसका मन बहुत चटपटा हो जाता है. दरअसल यहां का लिट्टी चोखा को काफी स्पाइसी तरीके से तैयार किया जाता है. इस वजह से उनकी टैगलाइन लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहती है.

यहां जानें टाइम और लोकेशन
यह रेस्टोरेंट दिल्ली हाट के अंदर बिहार की रसोई के नाम से स्थित है, जो कि सुबह 10 बजे से लेकर रात 10.30 बजे तक खुला रहता है. इसका नजदीकी मेट्रो स्टेशन आईएनए है.

Tags: Delhi news, Food, Food 18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *