[ad_1]

तनुज पाण्डे/ नैनीताल. गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में अगर आप भी गर्मियों में नैनीताल घूमने का प्लान कर रहे हैं और कोई सस्ता और आरामदायक रूम सर्च कर रहे हैं , तो आपके लिए यूथ हॉस्टल एक बेहतर ऑप्शन बन सकता है. नैनीताल के सूखाताल स्थित यूथ हॉस्टल, मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स द्वारा संचालित किया जाता है. यूथ हॉस्टल में पर्यटकों को सस्ते में डॉरमेट्री और रूम मिल जाएंगे. यहां बेहद आरामदायक और साफ-सुथरी डॉरमेट्री आपको मात्र 200 रुपये में मिल जाएगी. अगर आप किसी स्कूल या कॉलेज के छात्र हैं, तो आपको आईडी कार्ड दिखाने पर मात्र 150 रुपये में यही डॉरमेट्री मिल जाएगी. इसके साथ ही यहां आपको बेहद कम दाम में स्वादिष्ट भोजन भी मिलेगा.

यूथ हॉस्टल की कर्मचारी हेमा पांडे ने लोकल 18 को बताया कि यूथ हॉस्टल की स्थापना साल 1972 में नैनीताल में की गई थी. तब से लगातार यह हॉस्टल बेहद कम किराया में पर्यटकों को आरामदायक स्टे उपलब्ध करवा रहा है. यहां पर्यटकों के रहने के लिए डॉरमेट्री के साथ ही कमरों और कॉटेज की व्यवस्था है. यूथ हॉस्टल में मात्र 1500 रुपये के में आपको डबल बेड रूम मिल जाएगा. अगर आप छात्र हैं, तो अपनी आईडी दिखाने पर आपको डबल बेड के लिए मात्र 1200 रुपये देना होगा.

ऐसे करें बुकिंग
हेमा ने आगे कहा कि सूखाताल में बने यूथ हॉस्टल में बुकिंग के लिए कोई ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध नहीं है. आप ऑफिस के मोबाइल नंबर 8979335133 पर फोन कर कमरा बुक कर सकते हैं. पर्यटन सीजन के दौरान दो महीने पहले से ही बुकिंग शुरू हो जाती है.

Tags: Life18, Local18, Nainital news, Travel 18, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *