[ad_1]

Homemade Hair Serum: बालों से जुड़ी कई समस्याओं से लोग आजिज आ जाते हैं. कुछ लोगों के बाल अधिक झड़ते हैं और कुछ के बाल रूखे होते हैं. इसके साथ ही कई लोगों की शिकायत होती है कि बाल काफी डैमेज हो जाते हैं। इस प्रकार, इनमें से प्रत्येक समस्या के लिए एक नहीं, बल्कि कई कारण जिम्मेदार हैं. इस समय अगर आप अपने बालों में सीरम लगाएंगी तो बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी. इस सीरम को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. यह सीरम बालों का घुंघरालापन दूर करेगा और बालों को चमकदार और रेशमी भी बनाएगा. इस हेयर सीरम को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. तो जानिए कैसे बनाएं ये हेयर सीरम.

घर पर ऐसे बनाएं सीरम
एलोवेरा सीरम
घुंघरालेपन को दूर करने के लिए आप एलोवेरा सीरम बनाकर लगा सकती हैं. इस सीरम को बनाने के लिए ताजा एलोवेरा जेल लें और इसमें विटामिन-ई कैप्सूल मिलाएं. फिर इसमें गुलाब जल और नारियल तेल डालकर ब्लेंड करें. अब इस सीरम को एक स्प्रे बोतल में भर लें. अगर आप नियमित रूप से इस सीरम का इस्तेमाल करेंगे तो आपके बाल मुलायम हो जाएंगे. यह सीरम बालों को चमकदार और रेशमी बना देगा.  यह सीरम आपके बालों को मजबूत बनाने का काम करता है.

ग्लिसरीन हेयर सीरम
एक कप ग्लिसरीन लें और इसमें उचित मात्रा में गुलाब जल मिलाएं और एक स्प्रे बोतल में भर लें. तो हेयर सीरम तैयार है. यह हेयर सीरम आपके बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है. साथ ही हाइड्रेटेड भी रहता है. आप इस सीरम को रोजाना लगा सकते हैं.

ग्रीन टी हेयर सीरम
एक कप ग्रीन टी में दो बड़े चम्मच नारियल का तेल मिलाएं. इस समय आपको ग्रीन टी लिक्विड लेना है. इस तैयार सीरम को बालों पर 2 से 3 घंटे के लिए लगाएं और फिर बाल धो लें. ऐसा करने से बालों को ठंडक मिलेगी. यह सीरम आपके बालों को रेशमी और चमकदार बनाता है. यह बालों को अंदर से मजबूत बनाने का भी काम करता है.

(Disclaimer: यह जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है. किसी भी उपाय को आजमाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए. News18 इसका समर्थन नहीं करता है.)

Tags: Beauty Tips, Helthy hair tips, Lifestyle

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *